Friday, July 27, 2018

मेरा खिलौना.. ( बाल कविता)

मेरा खिलौना मेरी कार
( कक्षा 2,3 के विद्यार्थियों के लिए)

मुझको प्यारी मेरी कार, सबसे न्यारी मेरी कार
मेरे पिछले जन्मदिवस पर, मेरी मम्मी लाई कार

इतना सुंदर रंग है इसका, सबको भाई मेरी कार
तेज गति है.. सर्र से दौड़े.. , सबको हराए मेरी कार

काले - काले टायर इसके, चम- चम बिजली जैसे चमके
देख के सबका मन ललचाए, ऐसी अनोखी मेरी कार

बंटी चुन्नू देखके जलते, रूठ - रूठ के रोया करते
अपनी मम्मी से जिद करते, ला दो कविश के जैसी कार

पिस्टन कप का बना विजेता, ग्रैंड प्री भी इसने जीता
कहो बताऊँ उसका नाम , जो है मेरी प्यारी कार.

अरे.. उसके आगे सब बेकार , वो है मेरी मैक्वीन कार.
मुझको प्यारी मेरी कार, सबसे न्यारी मेरी कार


©®सुधा सिंह 📝


No comments:

Post a Comment

पाठक की टिप्पणियाँ किसी भी रचनाकार के लिए पोषक तत्व के समान होती हैं .अतः आपसे अनुरोध है कि अपनी बहुमूल्य टिप्पणियों से मुझे वंचित न रखें।

रचनाएँ जो सबसे ज्यादा सराही गईं